top of page

0% वीओसी

वीओसी क्या हैं? 
वाष्पशील कार्बनिक यौगिक उन रासायनिक पदार्थों के लिए एक सामान्य शब्द है जो तेल लगाने के बाद हवा में वाष्पित हो जाते हैं। कार्बनिक घटकों की रासायनिक संरचना को संदर्भित करता है और वाष्पशील इस तथ्य को संदर्भित करता है कि वे सूखते समय वाष्पित हो जाते हैं। 

वे खतरनाक क्यों हैं? 
वीओसी वाले उत्पादों का उपयोग करने से वाष्प निकलती है जो मनुष्य और पर्यावरण दोनों के लिए खतरनाक है। वीओसी के अत्यधिक संपर्क से एलर्जी, सांस लेने में समस्या और आंखों की समस्या हो सकती है। इसके अलावा, वे ओजोन परत को प्रभावित करते हैं और ग्रीनहाउस प्रभाव को बढ़ाते हैं। कोई आश्चर्य नहीं कि विधायी निकायों ने हस्तक्षेप करना आवश्यक समझा है। 

हमारा बयान: 0% वीओसी!  
रुबियो मोनोकोट प्रणाली के विकास के चरण में पहले से ही, पहला वीओसी कानून लागू होने से तीन साल पहले, उत्सर्जन के क्षेत्र में बार को काफी ऊंचा स्थापित किया गया था। कम वीओसी सामग्री नहीं है जो अभी भी चर्चा के लिए खुली हो सकती है, 
लेकिन 0% वीओसी के साथ तेल के बारे में एक स्पष्ट बयान। शुरू से ही, हमने अपने लिए पहले से ही उत्सर्जन मानदंड निर्धारित कर लिए थे जो वर्तमान 2010 के कानून में निर्धारित नियमों से अधिक सख्त थे। 

वो कैसे संभव है?  
वीओसी में प्रदर्शित खतरनाक विशेषताओं के बावजूद, निर्माता उनका उपयोग पूरी तरह से बंद करने से इनकार करते हैं। वे अपनी सामग्री को न्यूनतम संभव मात्रा में कम करते हैं, लेकिन वे अक्सर वीओसी को पूरी तरह से नहीं छोड़ते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि वीओसी पारंपरिक लकड़ी-परिष्करण उत्पादों की इष्टतम कार्यशीलता में काफी हद तक योगदान करते हैं। रुबियो मोनोकोट की कार्रवाई, हालांकि, आणविक बंधन पर आधारित है: एक क्रांतिकारी तकनीक जिसमें निर्विवाद गुणवत्ता की गारंटी देते हुए खतरनाक कारकों को समाप्त किया जाता है।

bottom of page